Official ICC App

Your App for international cricket. The official ICC app provides coverage across all of the current international action including fixtures, results, videos, ICC news, rankings and more. Don’t miss a moment and keep up with the latest from around the world of cricket!

Mandhana

सेमीफाइनल में जगह पक्की, अब हर मैच में हावी होकर खेलना चाहेगा भारत

भारत बनाम आयरलैंड, डब्लूटी-20 मैच 13, प्रतिक्रिया

भारत आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20 2018 में अपने तीनों मैच जीतने के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुका है और टीम की उप-कप्तान समृति मंधाना ने कहा कि बाकी के मुकाबलों में भी टीम इसी तरह हावी होकर खेलना चाहेगी.

ग्रुप बी में आयरलैंड को 52 रन से हरा कर भारतीय महिला टीम ने लगातार तीसरी जीत हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई है और अब आखिरी लीग मैच में उसका मुकाबला 17 नवंबर को आस्ट्रेलिया से होगा.

सेमीफाइनल के बारे में ओपनर बल्लेबाज मंधाना ने कहा कि वह मैच भी टीम के लिए बाकी मुकाबलों की तरह ही होगा और टीम खुद को किसी तरह के दबाव में नहीं डालेगी.

अपने सभी मैच जीती आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल के बारे में  मंधाना  कहा, “ मेरा मानना है कि यह हमारे लिए महज एक मैच की तरह होगा. अब मामला ग्रुप में शीर्ष पर आने का नहीं है.”

Video
IND v IRE: Full match highlights

उन्होंने कहा कि टीम इसी मानसिकता के साथ अगला मैच खेलने उतरेगी. मंधाना ने कहा कि विश्व टी-20 में आने से पहले कोच रमेश पोवार ने सभी को हावी हो कर खेलने के बारे में बताया था और टीम उसी जहनीयत के साथ अपने पहले तीन मैचों में खेली है. उन्हें नहीं लगता कि इसमे अगले मैच में किसी तरह का बदलाव होगा.

हालांकि, मंधाना ने स्वीकार किया कि आयरलैंड के खिलाफ टीम अपनी क्षमताओं के मुताबिक नहीं खेली क्योंकि वह अपने 170 रन के निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही.

आयरलैंड के खिलाफ पहली विकेट के लिए मिथाली राज के साथ 67 रन की सांझेदारी के अलावा 33 रन बनाने वाली मंधाना ने कहा, “ यकीनन पहले दो मैचों में हम बेहतरीन खेले लेकिन मेरा मानना है कि आज (आयरलैंड के खिलाफ) और बेहतर बल्लेबाजी हो सकती थी.” 

Video
IND v PAK: Full match highlights

गयाना में रात का बारिश हुई ती जिसके कारण पिच में नमी थी लेकिन मंधाना का मानना है कि टीम को छह विकेट पर 145 रन से ज्यादा बनाने चाहिए थे. आयरलैंड ने इस लक्ष्य के जवाब में आठ विकेट पर 93 रन बनाए.

मंधाना ने कहा, “ मुझे नहीं लगा कि 145 अच्छा स्कोर है क्योंकि टी-20 जैसे तेज फोरमेट में आप पिच और गीले मैदान के बारे में लगातार ज्यादा नहीं सोच सकते. हमारा लक्ष्य 165 से 170 रन का था लेकिन हम वह हासिल करने में नाकाम रहे.   ”

मिथाली के साथ पारी की शुरुआत करने के कारण मंधाना को अपने शॉट्स और खुल कर खेलने की आजादी मिलती है.

मिथाली में आयरलैंड के खिलाफ 56 बॉल पर 51 रन बनाए.

Video
NZ v IND - Full match highlights
Match highlights from the opening fixture of the Womens World T20 2018 in the West Indies.

मंधाना ने कहा,“मिथाली के साथ बल्लेबाजी करने का अपना मजा है. लेकिन लगता है कि हम दोनों कि खेल के बारे में जहनीयत अलग है. हम पिच और गेंदबाज के बारे में बात करते हैं और एक दूसरे को खुल कर खेलने की आजादी भी.”

आईसीसी के टूर्नामेंट में भारत लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचा है. पिछले साल भारत ने आईसीसी विश्व कप का फाइनल खेला था.

मंधाना ने कहा कि छह महीने पहले एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों हारने के बाद इस सेमीफाइनल में खेलने के अहम मायने हैं.

मंधाना ने कहा कि बतौर कोच रमेश पोवार के चार महीने काफी शानदार रहे हैं