Official ICC App

Your App for international cricket. The official ICC app provides coverage across all of the current international action including fixtures, results, videos, ICC news, rankings and more. Don’t miss a moment and keep up with the latest from around the world of cricket!

Powar

ग्रुप ‘बी’ का शीर्ष स्थान कब्जाने को भिड़ेंगे भारत और आस्ट्रेलिया

भारत बनाम आस्ट्रेलिया, डब्लूटी-20 मैच 17, प्रीव्यू

आस्ट्रेलिया और भारत ने आईसीसी महिला विश्व टी-10 2018 में अपने सारे मैच जीते हैं और सेमीफाइनल में जगह बना ली है लेकिन वे रविवार को अपने आखिरी ग्रुप मैच में शीर्ष स्थान को हासिल करने की कोशिश भी करेंगे.

ओवरव्यू

आस्ट्रेलिया बनाम भारत
डब्लूटी-20 मैच 17
गयाना नेशनल स्टेडियम, प्रोविडेंस

आस्ट्रेलिया अपने तीनों मैच 52 रन, 9 विकेट और 33 रन से जीती है जबकि भारत ने 52 रन, सात विकेट और 34 रन से अपने तीनों मुकाबले जीते हैं.

Video
AUS v NZ: Full match highlights

टूर्नामेंट में आखिरी ग्रुप मैच तक पहुंचने से पहले दोनों टीमों का खेल लगभग एक जैसा ही रहा है. दोनों टीमों ने अपना खेल हावी और निर्दयी हो कर खेला है.

हरमनप्रीत कौर के शतक के बदौलत भारत ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को हरा कर अच्छी शुरुआत की थी. अगले दो मैचों में मिथाली राज का बल्ला चला.

तीसरी टॉप बल्लेबाज समृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स अभी उम्मीदों के मुताबिक नहीं खेली है. आस्ट्रेलिया के खिलाफ इन चारों का प्रदर्शन बहुत निर्भर करेगा.

अब तक बेहतरीन प्रदर्शन कर रही स्पिनरों पर भी दारोमदार है. पूनम यादव, राधा यादव और डी हेमलथा ने मिला कर तीन मैचों में 16 विकेट लिए हैं.

भारतीय टीम इस समय लय में दिख रही है और इस टूर्नामेंट की जीतने की दावेदार भी.

Video
NZ v IND - Full match highlights
Match highlights from the opening fixture of the Womens World T20 2018 in the West Indies.

आस्ट्रेलिया भी मजबूत स्थिति में है.

मैग लेनिंग की टीम ने अपनी सारी विपक्षी टीमों को बुरी तरह के पीटा है और इसके लिए उसे ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी है.

बल्लेबाज के रूप में अलेसा हिली ने उपरी क्रम में मजबूती दी है. तीन मैचों में हिली 160.20 के स्ट्राइक रेट और 78.50 के औसत से 157 रन बना चुकी हैं. वह टीम की स्टार बल्लेबाज बन कर उभरी हैं. बेथ मूनी भी उपयोगी स्कोर बनाने में सफल रही हैं. हालांकि हिली और मूनी की बल्लेबाजी के कारण बाकी खिलाड़ियों को ज्यादा मौका नहीं मिल पाया लेकिन जरुरत पड़ने पर भारत के खिलाफ उनसे उम्मीदें बेमानी नहीं है.

गेंदबाजी में मैगन स्कट का उम्दा प्रभाव दिखता है. सौफी मोलिनेक्स, डेलिसा किमेंसी, जोर्जिया वारहेंम एश्ले गार्डनर और एल्सी पैरी को भी विकेट मिले हैं.

खिलाड़ी जिन पर नजर रहेगी.

मैगन स्कट (आस्ट्रेलिया): आस्ट्रेलियन टीम उम्मीद करेगी कि मैगन इस मैच में अपनी बेहतरीन फॉर्म जारी रखे. लेकिन अगर आस्ट्रेलिया को मैच जीतना है तो उसे भारत के पहले तीन बल्लेबाजों को सस्ते में समेटना होगा. इसके लिए मैगन की भूमिका अहम हो जाती है.

हरमनप्रीत कौर (भारत): टूर्मामेंट में अपने पहले ही मैच में शतक और विश्व कप 2017 में 171 रन की नाबाद पारियां हरमनप्रीत को भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ बनाती हैं. वह काफी अच्छे टच में हैं और वह इस मैच में भी एक और बड़ी पारी खेलना चाहेंगी.

हालात

गयाना के उपर काले और घने बादल, बारिश और गरज से साथ बूंदाबांदी का अनुमान है. खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों को दुआ करनी चाहिए कि मौसम इस मैच में कोई खलल ना डाले. इस मैदान पर खेले गए सभी मैचों में बड़ा स्कोर बना है.

टीमें

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तान्या भाटिया,एकता बिष्ट, डी हेमलथा, मानसी जोशी, वेदा कृष्णामूर्ती, समृति मंधाना, अनुजा पाटिल, मिथाली राज, अरुनाधाती रेड्डी, जेमिमा रॉड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, राधा यादव, पूनम यादव.

आस्ट्रेलियामैग लेनिंग (कप्तान), निकोल बोल्टन, निकोला कैरे, एश्ले गार्डनर, रेक्हील हेंस, जैस जोनासन, डेलिसा किमेंसी, सौफी मोलिनेक्स, बेथ मूनी, एल्सी पैरी, मैगन स्कट, अलेसा स्टार्क, एलसी विलानी, ताल्या वलामिंक्स, जोर्जिया वारहेंम.