Official ICC App

Your App for international cricket. The official ICC app provides coverage across all of the current international action including fixtures, results, videos, ICC news, rankings and more. Don’t miss a moment and keep up with the latest from around the world of cricket!

MR 50

भारत महिला विश्व टी-20 के सेमीफाइनल में, मिथाली राज का अर्थशतक

डब्लूटी-20 मैच 13, भारत बनाम आयरलैंड, रिपोर्ट

भारतीय टीम बेशक अपनी क्षमताओं के अनुसार बल्लेबाजी करने में नाकामयाब रही लेकिन मिथाली राज के अर्धशतक और अनुशासित गेंदबाजी की बदौलत वह आयरलैंड को 52 रन से हारकर आईसीसी महिला विश्व टी-20 क्रिकेट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही.

15 नवंबर को गयाना नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में आयरलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आयरलैंड के गेंदबाजों ने भारत को पॉवर प्ले का लाभ उठाने का मौका नहीं दिया. मिथाली राज को एक मौका देना आयरलैंड के लिए भारी साबित हुआ. उस समय मिथाली के सिर्फ तीन रन ही बने थे.

इसके बाद मिथाली ने समृति मंधाना के साथ पहली विकेट के लिए 9.6 ओवर में 67 रन जोड़े और फिर जेमिमा रोड्रिग्स की 18 रन की तेज पारी खेल गईं.

इस टूर्नामेंट में सबसे निचले पायदान की टीम आयरलैंड की ओर से किम गार्थ और लूसी ओ रियाली ने एक बार फिर से अपनी गेंदबाजी के प्रभावित किया.

क्लार शिलिंग्टन के बल्ले ने थोड़ी आक्रामकता दिखाई और इसोबल जॉयस का बल्ला भी चला लेकिन आयरलैंड 145 रनों का पीछा करने के लिए जरुरी लय हासिल करने में नाकाम रहा.

कप्तान हरमनप्रीत कौर के बॉलिंग में बदलाव, खासकर आफ स्पिनरों को लेकर, आयरलैंड के लिए घातक साबित हुए.

आयरलैंड की टीम ने मैच आठ विकेट पर 93 रन पर खत्म किया और वह टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है.

अब ग्रुप बी में शीर्ष पर पहुंचने के लिए भारत आस्ट्रेलिया से खेलेगा.