Official ICC App

Your App for international cricket. The official ICC app provides coverage across all of the current international action including fixtures, results, videos, ICC news, rankings and more. Don’t miss a moment and keep up with the latest from around the world of cricket!

New Zealand women

रिपोर्ट कार्ड: न्यूजीलैंड

डब्लूटी-20 रिपोर्ट कार्ड

न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी वूमेंस वर्ल्ड टी-20 2018 में एक दावेदार को तौर पर आई थी लेकिन बल्लेबाजी की नाकामी के कारण उसका दावा जल्द ठंडा पड़ गया.




रिजल्ट समरी

  • एमी सट्रेथवाईट की इस टीम ने टूर्नामेंट की शुरूआत भारत के खिलाफ 34 रन के मिली हार के साथ की. उस मैच में भारत की हरमनप्रीत कौर की 51 गेंद पर 103 की पारी ने न्यूजीलैंड को मैच से बाहर कर दिया.
  • आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उसे 33 रन से हार मिली. न्यूजीलैंड ने कसी हुई गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया को 153 रन ही बनाने दिए थे लेकिन वह खुद 120 रन पर निपट गई.
  • पाकिस्तान के साथ अगले मैच में भी यह टीम छह विकेट पर  सिर्फ 144 रन ही बना पाई. हालांकि अमेलिया केर और जेस वॉटकिन ने तीन-तीन विकेट लेकर टूर्नामेंट में टीम की पहली जीत की राह बनाई.
  • ग्रुप के आखिरी मैच में आयरलैंड के भिड़ने से पहले ही यह टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थी. लेकिन जाने से पहले उसने आयरलैंड को महज 79 रन पर निपटा कर फिर यह लक्ष्य मात्र 7.3 ओवर में आठ विकेट रहते  हासिल कर प्रभावित किया.

साकारात्मक पहलू

भारत के खिलाफ इस टीम का प्रदर्शन निराश करने वाला था. लेकिन न्यूजीलैंड की गेंदबाजी उसका सबसे मजबूत पहलू थी. आफ स्पिनर ली केस्परेक चार मैचों में आठ विकेट के साथ ग्रुप के आखिरी मैच के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर रहीं.

एमआरएफ टायर्स आईसीसी वूमेंस टी-20 की बल्लेबाजों की रैंकिंग की टॉपर सूजी बेट्स पूरे टूर्नामेंट में उम्दा फॉर्म में रहीं. उन्होंने 67, 48,35 और 11 रन बनाए. अपने 161 के कुल स्कोर के साथ टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाली हरमनप्रीत कौर से महज छह रन पीछे रहीं.

सुधार की गुंजाइश

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी औसत थी. आक्रामक ओपनर जोड़ी बेट्स और सौफी को अलग करने का जुआ फेल हो गया. टीम टॉप आर्डर से रनों के लिए तरसी रही.

बेशक सीमित ओवरों को फोरमेट में यह टीम उम्दा करती आ रही है लेकिन पर बड़े टूर्नामेंट में वह अपना वास्तविक खेल दिखाने में नाकाम रहती है. टीम को अपनी इस समस्या पर तुरंत ध्यान देना होगा.

प्रभावित करने वाला चेहरा

बेट्स न्यूजीलैंड की भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और उन्होंने शीर्षक्रम पर टीम को रन दिए. चार पारियों में बेट्स ने 17 चौके और एक छक्का मारा. उनका स्ट्राक रेट 119.26 और औसत 40.25 रहा. अगर बाकी के बल्लेबाज भी अच्छा खेलते तो टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की कहानी कुछ और ही होती.