Official ICC App

Your App for international cricket. The official ICC app provides coverage across all of the current international action including fixtures, results, videos, ICC news, rankings and more. Don’t miss a moment and keep up with the latest from around the world of cricket!

WI-Aus report

हिली और पैरी की बदौलत पांचवीं बार डब्लूटी-20 के फाइनल में पहुंचा आस्ट्रेलिया

वेस्टइंडीज बनाम आस्ट्रेलिया, डब्लूटी-20, पहला सेमीफाइनल, रिपोर्ट

आस्ट्रेलिया ने खेल के हर पहलू पर खरा उतरते हुए आईसीसी वूमेंस वर्ल्ड टी-20, 2018 के पहले सेमीफाइनल में मेजबान वेस्टइंडीज को 71 रन से हरा दिया है.

VIEW MATCH CENTRE

22 नवंबर को खेले गए इस मैच में आस्ट्रेलिया से पहले बल्लेबाजी करने को कहा गया. आस्ट्रेलिया ने सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम के मिजाज को भांपने में देरी नहीं की और खुद को उसी के हिसाब से ढाला क्योंकि उसे अंदाजा हो गया कि इस पिच पर रन बनाने के लिए उसे मेहनत करनी पड़ेगी.

Video cwc19 22 Nov 18
WI v AUS: Australia innings highlights

मैग लेनिंग और इन-फॉर्म बल्लेबाज अलेसा हिली ने 51 रन जोड़े. इसमें लेनिंग स्टंप होने से भी बची.

डेंद्रा डॉटिन ने अपनी तेजी से लेंगिन को उस समय आउट किया जब वह सहज लग रही थी. इस विकेट के गिरने के बाद लगा कि मेजबान मैच को अपने पक्ष में कर सकते हैं. लेकिन 19वें ओवर में आस्ट्रेलिया को 17 मिले और फिर रेचल हेंस ने टीम को स्कोर पांच विकेट पर 142 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की.

Video cwc19 22 Nov 18
WI v AUS: Windies innings highlights

पहले ओवर में दस रन से वेस्टइंडीज से अच्छी शुरुआत की लेकिन तीन बार की विश्व चैपिंयन आस्ट्रेलिया ने हालात को संभाल लिया. विकेट के पीछे हिली ने हेले मैथ्यूज को बेहद चपलता से रन आउट किया और एलिस पैरी की एक उम्दा  बॉल डॉटिन को निपटा गई.

स्टेफनी टेलर दोहरे अंकों के स्कोर तक पहुंची लेकिन लगातार आसानी से विकेट गंवाने के कारण वेस्टइंडीज मैच से बाहर हो गई.

आस्ट्रेलिया वर्ल्ड टी-20 के फाइनल में पांचवीं बार पहुंची है यहां उसका मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.