Official ICC App

Your App for international cricket. The official ICC app provides coverage across all of the current international action including fixtures, results, videos, ICC news, rankings and more. Don’t miss a moment and keep up with the latest from around the world of cricket!

Eng-Ind report

इंग्लैंड के स्पिनर चमके, अब आस्ट्रेलिया से खिताब के लिए होगी भिडंत

भारत बनाम इंग्लैंड डब्लूटी-20, दूसरा सेमीफाइनल, रिपोर्ट

कप्तान हीथर नाइट के नौ रन पर तीन विकेट और लेफ्ट आर्म स्पिनर सौफा एक्लस्टोन व क्रिस्टी गोर्डन की दो-दो विकेटों की बदौलत इंग्लैंड भारत को आठ विकेट से हरा कर आईसीसी वूमेंस वर्ल्ड टी-20 2018 के फाइनल में पहुंच गई है.

VIEW MATCH CENTRE

एंटिगा के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में भारतीय टीम बिना मिथाली राज के पहले बल्लेबाजी करने उतरी.

लेकिन एकाएक टीम इंग्लैंड के स्पिनरों के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गई क्योंकि महज 23 रन के भीतर उसके आठ विकेट गिर गए. उसके बाद एमी जोंस और नाट स्काइवर आसानी से टीम को जीत दिला गईं.

धीमी विकेट पर समृति मंधाना और तानिया भाटिया ने पहली विकेट के लिए पॉवर प्ले में 43 रन जोड़े. लगा कि पहले बल्लेबाजी करने का उसका जूआ कामयाब रहा. लेकिन उसके बाद 23 रन के भीतर टीम के आठ बल्लेबाज आउट गए.

Video cwc19 23 Nov 18
ENG v IND: England innings highlights

सबसे ज्यादा नुकासान इंग्लैंड की स्पिनर्स ने किया. कप्तान हरमनप्रीत कौर गोर्डन की एक बॉल को ठीक से खेलने में नाकाम रही और आउट हो गईं. कप्तान नाइट ने दो गेंदों पर दो भारतीय बल्लेबाजों के विकेट हासिल किए.  भारतीय टीम 19.3 ओवर में 112 रन ही बना सकी

अपनी पूरी स्पिन क्षमता के साथ खेलने उतरी भारतीय टीम ने घमाकेदार शुरूआत की और दोनों ही ओपनरों को दोहरे अंक से स्कोर पर पहुंचने से पहले ही निपटा दिया. लेकिन जोंस और स्काइवर ने दो फिल्डरों के बीच में गेंद को खेल कर रन बनाने का सिलसिला बरकरार रखा. यह दोनों बिना कोई आड़ा-तिरछा शाट खेले 39 गेंदों पर 50 रन की पार्टनरशिप कर गईं.

Video cwc19 23 Nov 18
ENG v IND: India innings highlights

कप्तान हरमनप्रीत ने इस मैच में भी वहीं रणनीति अपनाई जिसने टीम को यहां तक पहुंचने में मदद की थी लेकिन ज्यादा फील्डर एक तरफ होने के कारण इंग्लैंड के बल्लेबाज आसानी से सिंगल चुराते रहे और एक आसान जीत तय हो गई.

अब इंग्लैंड की टीम खिताब के लिए 24 नवंबर को आस्ट्रेलिया के भिड़ेगी.