Official ICC App

Your App for international cricket. The official ICC app provides coverage across all of the current international action including fixtures, results, videos, ICC news, rankings and more. Don’t miss a moment and keep up with the latest from around the world of cricket!

Australia Women will head into the home T20 World Cup 2020 as defending champions

चौथा डब्लूटी-20 खिताब जीती आस्ट्रेलियाई टीम

आस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, डब्लूटी-20 फाइनल, रिपोर्ट

बेशक आस्ट्रेलियाई टीम अपनी चिर-परिचित रंगत में नहीं दिखी लेकिन फिर भी उसका प्रदर्शन इंग्लैंड को हराने और आईसीसी वर्ल्ड टी-20 का खिताब चौथी बार जीतने के लिए काफी साबित हुआ.

एंटिगा के सर  विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में शनिवार 24 नवंबर को खेले गए फाइनल में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले ओवर में 12 रन हासिल कर उसने बेहतरीन शुरूआत भी की लेकिन उसके बाद पूरे मैच में सिर्फ यही टीम को सबसे ज्यादा रन देने वाला ओवर साबित हुआ.

आस्ट्रेलिया की एल्सी विलानी की जबरदस्त ढंग में हवा में लपक कर पकड़ी कैच ने टामी ब्यूमाउंट का निराशाजनक टूर्नामेंट खत्म कर दिया जबकि जोर्जिया वेरहेम का मिड-आन से राकेट की तरह आया थ्रो एमी जोंस को नान स्ट्राइकर एंड पर रन आउट करने में कारगर साबित हुआ.

वैसे मैच के बाकी के हिस्से में आस्ट्रेलिया की फिल्डिंग प्रभावित करने वाली नहीं रही. कई बार गेंद को पकड़ने में चूक हुई और औस के कारण कई कैच भी छूटे. सौफी मौलिनेक्स को लोंग आफ पर चौका और एक छक्का मार कर आक्रमण की शुरूआत करने वाली डानी वायट को उनके 11,12, और 34 के स्कोर पर कैच छोड़े जाने के कारण जीवनदान मिला. वह 37 बॉल पर 43 रन बना कर आउट हुई. हालांकि कप्तान हीथर नाइट को छोड़ कर कोई अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक के स्कोर पर पहुंचने में नाकाम रही.

Video
AUS v ENG: Australia's winning moment

नाट स्काइवर के रूप में एल्सी पैरी को उनका सौंवा विकेट मिला जबकि वेरहेम ने दो गेंदों पर दो बल्लेबाजों के निपटाया. एशले गार्डनर ने तीन विकेट लिए और इंग्लैंड 19.4 ओवर में 105 रन ही बना सकी.

अलेसा हिली ने आन्या श्रुभसोल के खिलाफ दूसरे ओवर में आक्रामण की शुरुआत की. हिली ने उनकी  शार्ट गेंदबाजी पर रन बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ा. सौफी एक्लस्टोन ने टूर्नामेंट की इन-फार्म बल्लेबाज का विकेट हासिल किया जबकि डेनिले हेजल ने बेथ मूनी के विकेट से थोड़ा दवाब जरुर बनाया लेकिन काफी साबित नहीं हुआ.

Video
WT20 Final - AUS v ENG: Full match highlights

गार्डनर ने धीमी शुरुआत की लेकिन बाद में तीन झन्नाटेदार छक्के भी लगाए. कप्तान मैग लेनिंग की मौजूदगी में जीत के लिए जरुरी आखिरी रन लेकर डगआउट में तनाव में बैठ अपने साथियों के चेहरों पर जश्न की खुशी चढ़ा दी.

एमआरएफ टायर्स  आईसीसी वूमेंस टी-20 टीम रैंकिंग की नंबर एक टीम अपने बेहतरीन खेल के वह खिताब फिर से हासिल करने में रही जो उसने पिछली बार गंवा दिया था. गार्डनर फाइनल की सबसे बेहतरीन खिलाड़ी चुनी गईं. हिली प्लेयर आफ टूर्नामेंट घोषित की गईं.