Official ICC App

Your App for international cricket. The official ICC app provides coverage across all of the current international action including fixtures, results, videos, ICC news, rankings and more. Don’t miss a moment and keep up with the latest from around the world of cricket!

Knight quotes lead

हम जकड़नों से निकलने में नाकाम रहे – हीथर नाइट

आस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, डब्लूटी-20 फाइनल, प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के लिए फाइनल उम्मीदों जैसा नहीं रहा. आस्ट्रेलिया ने बेहद आसानी से खिताबी मैच आठ विकेट से जीत लिया. इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने स्वीकार किया कि उनकी टीम अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाने में नाकाम रही.

मैच के बाद नाइट ने कहा, “ शायद हम अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन देने में नाकाम रहे. हमने अपनी लय को गंवा दिया. ना ही हम कोई बड़ी सांझेदारी बना पाए जो मैच में हमें बनाए रखती.”

Video
AUS v ENG: Heartbreak for England

इंग्लैंड की पारी महज 105 रन पर सिमट गई और सिर्फ डानी वायट और नाइट ही रहीं जो दोहरे अंक के स्कोर पर पहुंची.

नाइट ने कहा, “ मुझे अपनी टीम के प्रदर्शऩ पर गर्व है. गर्व है कि हम फाइनल तक पहुंचे. हम काफी अनुभवहीन टीम से साथ यह टूर्नामेंट खेलने आए थे. इसमें से सौफी डंकले और क्रिस्टी गोर्डन जैसी खिलाड़ियों ने एक कदम आगे बढ़कर जिम्मेदारी से अपना उम्दा प्रदर्शन किया है”.

Video
AUS v ENG: Australia's winning moment

कप्तान ने कहा, “ जाहिर है कि इस टूर्नामेंट से आगे देखना हमारे लिए पॉजिटिव बात होगी. हम घर जाकर जरुर इस पर आत्ममंथन करेंगे कि बतौर एक टीम हम कहां खड़े हैं.”

क्या इंग्लैंड को 105 रन पर सिमटी अपनी पारी के बाद भी उम्मीद थी कि वह मैच जीत सकती है, इस सवाल पर नाइट ने कहा, “हर कोई टीम ऐसा विश्वास करती है. जब तक आप खेल में हैं, आप के पास चांस है. इस टूर्नामेंट में टीम के हर सदस्य के कड़ी टक्कर दी है. लेकिन फाइनल में आस्ट्रेलिया पर दवाब बनाने के लिए हमें शुरुआत में विकेट हासिल करने की जरुर थी”.

Video
AUS v ENG: England wickets

कप्तान ने स्वीकार किया कि उनकी टीम फाइनल में आसानी से हारी है. इसे स्वीकार करने में कोई बुराई नहीं है. मेरा मानना है कि आस्ट्रेलिया ने हमें खेल से पूरी तरह बाहर कर दिया. लेकिन हमें इस टूर्नामेंट से काफी साकारात्मक चीजें सीखने को मिली हैं. जिस तरह से टीम की सदस्यों ने टक्कर दी, मुझे उस पर गर्व है. लेकिन हम इस सब को जल्दी पीछे छोड़ का भविष्य में आगे बढ़ने के लिए बेहतर योजनाओं पर काम करेंगे.”